गंगवाल फैमिली इंडिगो में एक ब्लॉक डील की तैयारी में है। बुधवार को गंगवाल फैमिली 3,730 करोड़ रुपये के शेयर बेचने जा रही है। ब्लॉक डील में 15.6 मिलियन शेयर 2400 रुपये की फ्लोर प्राइस पर बिक्री के लिए रखे हैं।

नई दिशाओं की ओर: गंगवाल परिवार की इंडिगो में हिस्सेदारी

परिचय:
व्यापार में नए कदम रखना हमेशा ही एक उत्तेजनापूर्ण और महत्वपूर्ण समय होता है। आजकल, उद्यमिता की ओर बढ़ते हुए अनेक परिवार नए व्यवसायिक मौकों की तलाश में होते हैं। इसी दिशा में, गंगवाल परिवार ने नए संभावनाओं की ओर कदम बढ़ाते हुए इंडिगो कार के व्यवसाय में हिस्सेदारी लेने का निर्णय लिया है। इस ब्लॉग में, हम गंगवाल परिवार के इस कदम की महत्वपूर्ण दास्तानी विवरण करेंगे।

विकास की दिशा में एक नया कदम:
गंगवाल परिवार ने हमेशा व्यापारिक दृष्टिकोण से विचार किया है और नए और आवश्यक मौकों का सामना किया है। इंडिगो कार के व्यवसाय में हिस्सेदारी लेने से, उन्होंने न केवल अपने व्यवसाय में नई दिशा देखी है, बल्कि अपने परिवार के सभी सदस्यों के लिए एक साझा सपना भी देखा है।

साझा सपना और साझा प्रयास:
गंगवाल परिवार की यह नई पहल है वो कदम, जिसमें सभी सदस्यों की भागीदारी है। यह व्यवसायिक हिस्सेदारी केवल व्यवसायिक सफलता तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसमें परिवार के सदस्यों के बीच साझा सपना पूरी करने की भी एक दिशा है। इस साझा प्रयास में हर किसी का योगदान महत्वपूर्ण है और यह भी स्पष्ट दर्शाता है कि परिवार का साथ देना किसी भी बड़े परियोजना के लिए आवश्यक होता है।

साझा उत्कृष्टता की दिशा:
इंडिगो कार के व्यवसाय में हिस्सेदारी लेते समय, गंगवाल परिवार ने साझा उत्कृष्टता की दिशा में एक उत्कृष्ट प्रतिबद्धता दिखाई है। उनका लक्ष्य न केवल व्यवसायिक सफलता है, बल्कि उन्होंने अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट गाड़ियों की पेशेवरी से भरपूर सेवा प्रदान करने का भी वचन दिया है। यह उनके व्यवसाय की दृढ़ता और सेवा के प्रति उनके प्रतिबद्धता की प्रतिक्रिया है।

समापन:
गंगवाल परिवार की इंडिगो में हिस्सेदारी की यह कहानी हमें यह सिखाती है

कि सहयोग और साझा प्रयास के साथ किसी भी उद्यम में सफलता पाई जा सकती है। यह उनकी मेहनत, संघर्ष, और विश्वास की कहानी है, जो हमें यह सिखाती है कि हर कदम में मेहनत करना, अपने सपनों की पुरी करने के लिए सही दिशा में बढ़ने की कला है। गंगवाल परिवार के सदस्यों के इस साझा प्रयास की हम दिल से सलामी करते हैं और उन्हें नए सफलता के पथ पर बढ़ते देखने की शुभकामनाएं भेजते हैं।

गंगवाल फैमिली के पास है 29,218 करोड़ की हिस्सेदारी

इंडिगो एयरलाइंस में गंगवाल फैमिली की 29.72 फीसदी हिस्सेदारी थी। वहीं, जून 2023 तक कंपनी में कुल प्रमोटर हिस्सेदारी 67.77 फीसदी थी। मौजूदा शेयर प्राइस पर कंपनी में गंगवाल फैमिली की कुल हिस्सेदारी की कीमत 29,218 करोड़ रुपये है। वहीं, भारत की इस सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो का कुल मार्केट कैप 98,313 करोड़ रुपये था। जून 2022 में गंगवाल फैमिली के पास कंपनी में 36.66 फीसदी हिस्सेदारी थी। इसके बाद से ही राकेश गंगवाल अपनी हिस्सेदारी घटा रहे हैं।

 साल में बेच देंगे सारी हिस्सेदारी

राकेश गंगवाल ने पिछली फरवरी को इंडिगो के बोर्ड से इस्तीफा दिया था और कहा था कि वे अगले 5 साल में अपनी हिस्सेदारी बेच देंगे। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में इंडिगो को 3,090 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। वहीं, 17,160 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हुआ था। यह अब तक का सबसे अधिक तिमाही मुनाफा और राजस्व था। यह उम्मीद से 80 फीसदी अधिक था।

 

हाइलाइट्स

  • इंडिगो के शेयर में बुधवार को हो सकती है बड़ी ब्लॉक डील
  • गंगवाल फैमिली 3,730 करोड़ रुपये के शेयर बेचने जा रही
  • 2400 रुपये की फ्लोर प्राइस पर बिक्री के लिए रखे हैं शेयर

 इंडिगो के शेयर (IndiGo Share) में बुधवार को बड़ी उठापटक देखने को मिल सकती है। इंडिगो एयरलाइन्स की प्रमोटर गंगवाल फैमिली (Gangwal family) बुधवार को एक ब्लॉक डील की तैयारी में है। इसमें गंगवाल फैमिली 3,730 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी। हमारे सहयोगी ईटी द्वारा देखी गई एक टर्म शीट से यह जानकारी मिली है। गंगवाल फैमिली ने ब्लॉक डील में 15.6 मिलियन शेयर 2400 रुपये की फ्लोर प्राइस पर बिक्री के लिए रखे हैं। यह कीमत सोमवार को बंद हुई शेयर की कीमत से 5.8 फीसदी डिस्काउंट पर है। मॉर्गन स्टैनली, जेपी मॉर्गन और गोल्डमैन सैश इस डील में बैंकर हैं।

और पढ़े:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *