इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड-इंग्लैंड मुकाबले से होगी। यह मैच अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर 19 नवंबर को फाइनल होगा
भारत-पाकिस्तान मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा। हालांकि, भारत के वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले के साथ होगी। यह मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा।
वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले 10 शहरों में खेले जाएंगे। जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई , दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद,कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे, हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक प्रैक्टिस मैचों की मेजबानी करेंगे
Arvi: वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैचों में ज़िम्बाब्बे की टीम बेहद ही शानदार फॉर्म में दिख रही है. लीग में युनाइटेड स्टेट्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मेज़बान ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 408 रनों ऐतिहासिक टोटल बनाया. टीम की ओर से कप्तान सीन विलियम्स ने 176 रनों की शानदार पारी खेली.
ज़िम्बाब्व ने वनडे इतिहास मे पहली बार 400 रनों का आंकड़ा पार किया
वर्ल्ड कप क्वालिफायर में ज़िम्बाब्वे की टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी है. टीम ने पहले मैच में नेपाल के खिलाफ 8 विकेट से, नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 विकेट से और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 35 रनों से जीत दर्ज की, जबकि, यूनाइटेड स्टेट्स के खिलाफ ज़िम्बाब्वे अपना चौथा मैच खेल रही है. ज़िम्बाब्व ने अपने ग्रुप में टॉप रहते हुए सुपर-6 के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *